Automobile

KTM Duke को पछाड़ने आ गई New Rajdoot बाइक तगड़े फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

KTM Duke को पछाड़ने आ गई New Rajdoot बाइक तगड़े फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

KTM Duke को पछाड़ने आ गई New Rajdoot बाइक तगड़े फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत देश का ऑटोमोबाइल बाजार में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स तथा वेरिएंट्स के वाहन देखने को मिलते हैं। जिसमें कपंनियां अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए अब पुराने म़ॉडल कोआधुनिक फीचर्स के साथ उतार रही है। फिर चाहें बात रायल इन फील्ड की हो, या फिर यामाहा rx 100 की हो, कपंनियां इन सभी पुराने वाहनों को नए लुक, डिजाइन तथा फीचर्स के साथ बाजार में रिलांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में 70 के दशक की सड़कों की क्वीन कही जानी वाली बाइक Rajdoot भी रिलांच होकर तहलका मचाने वाली है। जिसमें आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से..





ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आपको कम बजट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक दमदार फीचर्स से लैस बाइक्स के विकल्प देखने को मिलते हैं। एक ऐसी बाइक है जो भारत में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक लोकप्रिय है। जी हां हम किसी और की नहीं बल्कि मशहूर क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड की बात कर रहे हैं लेकिन अब जल्द ही इस बाइक के दबदबे को खत्म करने के लिए भारतीय बाजार में 70 के दशक की राजदूत बाइक की एंट्री के कयास लगाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं लॉन्च के बाद इस बाइक में हमें क्या फीचर्स देखने को मिलेंगे।

KTM Duke को पछाड़ने आ गई New Rajdoot बाइक तगड़े फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

1970 और 80 के दशक में हर किसी के दिल में राज करने वाली बाइक का जिक्र एक बार फिर जुबान पर आने वाला है। 2024 में एक बार फिर ‘राजदूत’ मोटरसाइकिल नए रूप में लांच होने जा रही है. पावरफुल इंजन के साथ आने वाली बाइक का इंडिया की सड़कों पर अलग ही जलवा रहा है। अब एक बार फिर बुलेट, पल्सर सहित कई गाड़ियों को मात देने के लिए राजदूत’ बाइक लांच होने जा रही है। राजदूत एक समय भारत की सड़को की शान मानी जाती थी। लगभग 30 साल बाद एक बार फिर राजदूत भारत की सड़को में दौड़ने जा रही है।

यह भी पढ़े:- Vivo का सूपड़ा साफ करने आ गया Nokia G50 का 5G स्मार्टफोन लड़किया हुई फिदा जाने क्या है कीमत

New Rajdoot Bike के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने पुराने इंजन की अपेक्षा काफी ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। जो की पहले से ज्यादा पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस बाइक में आपको कई अन्य फीचर्स भी दिए जायेंगे, जो आपके राइड एक्सपीरियंस को काफी ज्यादा बेहतरीन बनाएंगे।

यह भी पढ़े:- मार्केट में उछल कूद करने आ गया Realme P1 का नया स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत और प्रीमियम लुक

KTM Duke को पछाड़ने आ गई New Rajdoot बाइक तगड़े फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

कार के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस अपकमिंग क्रूजर के फ्रंट और रियर में आपको डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसमें डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलने की भी उम्मीद है। वहीं, इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन है। आपको देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़े:- Maruti ने अपनी CNG कार की लॉन्च VIP लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *